Uncategorized

होटल में झाड़ू पोछा से लेकर सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्धकी बन गए अब करोड़ों के मालिक

इस दुनिया में बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो गरीबी से बाहर निकलकर अपनी एक नई पहचान देश दुनिया में बना पाते हैं कुछ ऐसा ही किस्सा है नवाज़ुद्दीन सिद्धकी का नवाज़ुद्दीन सिद्धकी बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं लेकिन उन्होंने गरीबी में भी अपने कई साल गुजारे हैं !

Nawazuddin Siddiqui: I got my first job as a security guard in a Noida toy  factory - Hindustan Times
नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने अपनी मेहनत की बदौलत आज यह मुकाम हासिल किया है नवाज़ुद्दीन सिद्धकी काफी विनम्र स्वभाव के और सदारण लाइफस्टाइल जीते हैं नवाज़ुद्दीन सिद्धकी किसी समर्थ बांध परिवार से नहीं आते बल्कि वह एक बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे थे कभी-कभी तो उन्हें भूखे भी सोना पड़ता था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी मुंबई में अपने पांव जमाए रखें और अपने लगन के बदौलत आज एक कामयाब इंसान बन गए हैं !

Nawazuddin Siddiqui, who was not paid Rs 2500 for his work on Manoj  Bajpayee-Raveena Tandon's Shool, devised a clever way to recoup it

नवाजुद्दीन सिद्धकी ने मुंबई में 5 साल बेहद कष्ट में गुजारे उन्हें कभी प्लेटफार्म पर सोना पड़ा तो कभी पानी पी कर के रात गुजारनी पड़ी उनका लुक कोई खास नहीं था इसीलिए कोई भी डायरेक्टर प्रोड्यूसर उन्हें भाव नहीं देता था !

 

इसी दौरान उनकी मुलाकात अनुराग कश्यप से हुई और अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म ब्लैक फ्राइडे में काम करने का मौका दिया!

I spent 12 years struggling. My lowest point was to find food and survive:  Nawazuddin Siddiqui - Celebrity - Images

उसके बाद उनकी फिल्म कहानी में भी उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई इसके बाद गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म आई जिसके बाद वह रातों-रात स्टार बन गए !

 

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी लगभग 13 मिलियन डॉलर के मालिक है अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से देखा जाए तो नवाजुद्दीन 96 करोड़ रुपए के मालिक हैं और 10000000 रुपए उनकी मासिक आमदनी सालाना ₹120000000 कमाने वाले नवाजुद्दीन ने 2017 में लगभग 13 करोड़ में मुंबई में एक घर खरीदा था उनके पास महंगी गाड़ियां भी हैं!

Nawazuddin Siddiqui: I got my first job as a security guard in a Noida toy  factory - Hindustan Times

जिसमें से मर्सिडीज बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल है नवाज़ुद्दीन सिद्धकी अपने आने वाली प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं वह कंगना राणावत की भी एक फिल्म में काम कर रहे हैं!

Nawazuddin Siddiqui, who was not paid Rs 2500 for his work on Manoj  Bajpayee-Raveena Tandon's Shool, devised a clever way to recoup it

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हर रोल में फिट बैठते हैं एवं उनके अभिनय प्रतिभा के कायल पूरी दुनिया है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button