Uncategorized

सांभा का किरदार निभाने वाले फिल्म शोले के मैक मोहन अब कैसे हैं और उनका परिवार कैसा है

फिल्म शोले का एक किरदार काफी फेमस हुआ था फिल्म में विलेन का नाम गब्बर सिंह था और उसका दाहिना हाथ संभाग था फिल्म शोले में सांभा का किरदार निभाने वाले अभिनेता का ओरिजिनल नाम मैक मोहन है !

शोले फिल्म में सांभा का किरदार निभाने वाले अभिनेता अब हमारे बिच नहीं रहे,  जानिए क्या करता है इनका परिवार? - Social Samachar

उनके निभाए इस किरदार को आज भी लोग पसंद करते हैं सांभा के किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया था सांभा का किरदार निभा कर ही अभिनेता मैक मोहन काफी पॉपुलर हो गए थे और रातों-रात इंडस्ट्री में स्टार बन गए थे इस फिल्म में उन्होंने इतना अच्छा अभिनय किया था जिसकी तारीफ सारी दुनिया ने कीजिए मैक मोहन इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं 72 साल की उम्र में मैक मोहन का 10 मई 2010 को देहांत हो गया था!

जानिए शोले फिल्म में सांभा का किरदार निभाने वाले अभिनेता की जिंदगी के बारे  में! - Rastra Sevak

वह गंभीर बीमारी से पीड़ित है उनके फेफड़ों में कैंसर हो गया था और उन्होंने कैंसर से 1 साल तक लड़ाई लड़ी पर अंततः वह कैंसर से हार गए और इस दुनिया को अलविदा कह दिया मैक मोहन उनका फिल्मी नाम था !

 

लेकिन उनका सर्टिफिकेट नेम मोहन था उनका जान पाकिस्तान के कराची शहर में 1938 में हुआ था उनके पिता सरकारी कर्मचारी थे और 1940 में जब उनके पिता का ट्रांसफर कराची से लखनऊ हो गया तो मैक मोहन भी पिता के साथ लखनऊ आ गए हालांकि मैक मोहन बचपन से क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन समय ने उन्हें अभिनेता बना दिया !

फिल्म "शोले" के सांभा 'मैक मोहन', उनके बच्चे और परिवार की हो गयी है ऐसी  हालत - Gajab Media

वह मुंबई नगरी फिल्मों में अभिनय करने के लिए नहीं बल्कि क्रिकेटर बनने के लिए आए थे लेकिन समय ने उन्हें एक्टर बना दिया फिल्म हकीकत से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था फिल्म हकीकत 1964 में रिलीज हुई थी उन्होंने अपने लंबे कैरियर में 175 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है!

 

उन्होंने लगभग 46 साल फिल्म को दिए हैं उनका कैरियर और 46 साल का रहा उन्होंने अनगिनत फिल्में की लेकिन जो पहचान उन्हें शोले के सांभा किरदार ने दी वह किसी और फिल्म में नहीं मिली मैक मोहन की शादी 1986 में हुई थी और उनकी पत्नी का नाम मिनी है!

तो इसलिए 'शोले' से काट दिया गया था 'सांभा' का रोल, महज 1 डायलॉग ने बना दिया  बॉलीवुड का सुपरस्टार | mac mohan 11th death anniversary for this reason in film  sholay

अभिनेता मैक मोहन के तीन बच्चे हैं उनके दो बेटी और एक बेटे हैं उनकी बड़ी बेटी का नाम मंजरी दूसरी का नाम विनती और बेटे का नाम विक्रांत !

 

है अभिनेता मैक मोहन की दोनों बेटियां भी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही है हालांकि उन्हें अपने पिता की तरह पहचान नहीं मिल पाई है लेकिन वह संघर्ष कर रही है!

शोले फिल्म में सांभा का किरदार निभाने वाले अभिनेता अब हमारे बिच नहीं रहे,  जानिए क्या करता है इनका परिवार? - Daily Talk

उनकी बेटी मंजरी फिल्मों में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर है मैक मोहन की बड़ी बेटी मंजरी की शादी हो चुकी है और वह अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती है !

 

वह शादी के बावजूद अपने परिवार से जुड़ी हुई हैं और परिवार के संपर्क में रहती हैं मुंबई भी आती जाती रहती हैं!

 

मैक मोहन की दूसरी बेटी भी फिल्मों में प्रोड्यूसर और स्क्रीन्राइटर हैं वह शाहरुख खान के साथ फिल्म माई नेम इज खान में भी काम कर चुकी हैं !

वह उस फिल्म के आर्ट डिपार्टमेंट में उन्होंने काम किया था व सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने दोस्तों रिश्तेदारों की तस्वीरें एवं वीडियो शेयर करती रहती है !

Mac Mohan Death Anniversary Iconic Character Of Sholay Sambha In Ramesh  Sippy Film - Mac Mohan: तीन शब्द के डायलॉग ने 'सांभा' को बना दिया  अविस्मरणीय, शोले देखकर रोने लगे थे अभिनेता -

मैक मोहन के बेटे का नाम विक्रांत है और उन्होंने अपनी बड़ी बहन की फिल्म द लास्ट मार्बल में भी काम किया था!

 

बहुत कम लोगों को पता है कि अभिनेता मैक मोहन रवीना टंडन के सगे मामा थे आज मैक मोहन इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके निभाए गए किरदार कभी नहीं मिटने वाले!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button