Uncategorized

फिल्मों में एक दौर था जब रोमांटिक सीन फूल पत्तों से छिपाकर किए जाते थे ,अब खुलेआम होती है बेड सीन

पुरानी फिल्मों में जब गाने की शूटिंग होती थी तो अक्सर फूलों के बगीचे में शूटिंग की जाती थी!

हीरो हीरोइन पेड़ पौधों के चारों तरफ नाच गाकर शूटिंग पूरा करते थे अगर कोई रोमांटिक सीन भी होता था तो पेड़ पौधों के पीछे छुपकर सीन की शूटिंग की जाती थी लेकिन आजकल सब कुछ खुलेआम होता है यहां तक कि बेड सीन भी खुलेआम शूट किए जाते हैं !

आजकल की अभिनेत्रियां भी पैसों के लिए कैमरे के सामने कपड़े उतारने में शर्म महसूस नहीं करती कहा जाता है कि 80 और 90 के दशक के सिनेमा और आज के सिनेमा में जमीन आसमान का बदलाव आ गया है!

 

जब पहले के फिल्मों में किसिंग सीन होते थे तो हीरो हीरोइन फूलों के पेड़ के पीछे छिपकर किसिंग सीन करते थे प्रेम और रोमांस के लिए पैरों की मदद ली जाती थी एक ही जगह पर एक पूरे गाने की शूटिंग हो जाती थी !

लेकिन आज के दौर में एक गाने की शूटिंग कई देशों में यहां तक कि कई लोकेशन पर तक की जाती है स्क्रीनप्ले से लेकर सिनेमैटोग्राफी तक सब कुछ बदल गया है अब मेकअप तक बदल गया है अब फ्रेम बनाना अधिक रियलिस्टिक हो गया है!

साल 2004 की फिल्म मर्डर में इमरान हाशमी ने ऐसे ऐसे अंतरंग सीन किए थे जिसके बाद सिनेमा का चाल चलन ही बदल गया इसी फिल्म के बाद इमरान हाशमी को सीरियल किसर का टैग मिला था इस फिल्म में उनके साथ मल्लिका शेरावत भी थी बॉलीवुड में आप किसिंग सीन आम बात हो गई है !

यहां तक कि अब टीवी सीरियल में भी किसिंग सीन और लिप लॉक दिखाना एक आम बात है पहले की फिल्में या टीवी सीरियल लुक पूरे परिवार के साथ बैठकर देखते थे लेकिन अब यह मुमकिन नहीं रह गया है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button