Uncategorized

पहले प्रयास में ही बन गई आईपीएस ,सपना था एक्ट्रेस बनने का

देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की मानी जाती है इस परीक्षा में लाखों लोग भाग लेते हैं लेकिन महज कुछ लोग ही पास कर पाते हैं इस परीक्षा में जो लोग बैठते हैं उनको काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है!

IPS बनने से पहले, हिरोईन बनने का था सपना! इनकी सफलता की कहानी हैं बेहद खाश

हालांकि कड़ी मेहनत के बावजूद भी बहुत सारे लोग इस परीक्षा को पास नहीं कर पाते आज हम एक ऐसी लड़की के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनका सपना एक्ट्रेस बनने का था लेकिन वह पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस बन गई इस आईपीएस महिला को लेडी सिंघम भी कहा जाता है आईपीएस सिमाला प्रसाद को लोग लेडी सिंघम के नाम से जानते हैं !

पिता चलाते थे ट्रक बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा पास करके पिता का सीना चौड़ा कर दिया

इनकी पहली पोस्टिंग मध्यप्रदेश में हुई थी कहा जाता है कि जहां इनकी पोस्टिंग हुई थी वह इलाका नक्सल प्रभावित था उनकी पहली पोस्टिंग मध्यप्रदेश के डिंडोरी में की गई थी!

 

हीरोइन बनने का सपना देखी थी ,लेकिन आज बन गई है IPS , आज अपराधी इनके नाम से  डरते हैं…….! - Pahadi TV
आईपीएस सिमाला प्रसाद बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन वह पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस बन गई !

 

आईपीएस सिमाला प्रसाद एक्टिंग और डांसिंग में भी काफी रुचि रखती है वह अपने स्कूल टाइम में एक्टिंग और डांसिंग से जुड़े हर समारोह में भाग लेती थी इनको स्कूल में एक्टिंग के लिए गोल्ड मेडल नहीं मिला था!

IPS बनने से पहले, हिरोईन बनने का था सपना! इनकी सफलता की कहानी हैं बेहद खाश

दरअसल सिमाला प्रसाद एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन माहौल कुछ ऐसा बन गया जिसके कारण इन्होंने आईपीएस बनने की ठानी और बन कर ही दम लिया यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद इनकी पहली पोस्टिंग मध्यप्रदेश के डिंडोरी में बतौर डीसीपी हुई थी राकेश के बाद उनका कोई जगह ट्रांसफर हुआ है!

पिता चलाते थे ट्रक बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा पास करके पिता का सीना चौड़ा कर दिया

लेकिन फिलहाल यह आईपीएस अधिकारी मध्य प्रदेश के बैतूल में एसपी के पद पर कार्यरत हैं आईपीएस सिमाला प्रसाद को सख्त ऑफिसर भी कहा जाता है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button