Uncategorized

चार पत्नियों के पति थे किशोर कुमार

लीलैंड सिंगर भारतीय जगत के महान एक्टर किशोर कुमार आज भी चर्चा में बने रहते हैं उनके गाने आज भी गुनगुनाए जाते हैं किशोर कुमार ने चार शादियां की थी!

Kishore Kumar Love Life | किशोर कुमार की लव लाइफ, सिंगर ने की थी चार शादियां

आज किशोर कुमार यह दुनिया में नहीं है लेकिन उनके गाए गाने आज भी लोग गुनगुनाते मिल जाएंगे उन्होंने कई सारी सफल फिल्में भी की बॉलीवुड इंडस्ट्री को उन्होंने बहुत कुछ दिया लेकिन पर्सनल लाइफ में हुए काफी विवादों में रहे!

 

चार पत्नियों के पति किशोर कुमार की पर्सनल लाइफ किसी पहेली से कम नहीं किशोर कुमार ने रूमा गुहा मधुबाला योगिता बाली और लीना चंदावरकर से शादी की थी उनकी निजी जिंदगी आज भी चर्चा का विषय बनी रहती है!

 

अपने गानों से दुनिया के लोगों का दिल जीतने वाले किशोर कुमार की पहली शादी 1950 में रूमा से हुई थी रूमा सत्यजीत रे की भतीजी थे जो कि एक मशहूर प्रोड्यूसर थे किशोर और रोमा का एक बेटा भी हुआ जिसका नाम अमित कुमार रखा गया था अमित कुमार आज भी बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज करते हैं हालांकि किशोर और रोमा की शादी ज्यादा दिन नहीं चली जिसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया!

Kishore Kumar Birth Anniversary Read about 4 wives of actor | Kishore Kumar  ने धर्म बदलकर की चार शादियां, तीसरी ने तलाक देकर जोड़ा मिथुन चक्रवर्ती से  रिश्ता.. | Patrika News

उस समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला अपने अभिनय प्रतिभा के बदौलत इंडस्ट्री को अनगिनत सफल फिल्में दी किशोर कुमार और मधुबाला का एक दूसरे से प्रेम हो गया फिर 1960 में उन्होंने शादी कर ले इस शादी को लेकर काफी हंगामा हुआ क्योंकि किशोर कुमार ने मधुबाला से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था और उन्होंने मुसलमान धर्म अपनाकर अपना नाम करीम अब्दुल भी रख लिया था!

 

दूसरी शादी करने के बाद भी निजी जिंदगी में उनकी परेशानियां कम नहीं हुई दूसरी शादी के बाद ही किशोर कुमार के परिवार ने उनसे दूरी बनाना शुरू शुरू कर दिया दरअसल किशोर कुमार का धर्म बदलना उनके परिवार को रास नहीं आया मधुबाला को एक गंभीर बीमारी थी उनके दिल में छेद था मधुबाला का इलाज लंदन में चल रहा था!

 

जानिए क्यो किशोर कुमार ने की थी चार शादीयां...! | Kishore Kumar Four  Marriage Secret Revealed - YouTube

मधुबाला तबीयत खराब होने की वजह से ज्यादातर बेडरूम में ही उनकी जिंदगी गुजरती थी जिसके कारण किशोर कुमार पत्नी का दुख नहीं देख पाते थे और डिप्रेशन में रहते थे 8 साल तक किशोर कुमार ने मधुबाला की काफी सेवा की फिर 1969 में मधुबाला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया मधुबाला के जाने के बाद उनके लाखों करोड़ों फैंस रोए थे!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button